2019 की शुरुआत में इन 20 फिल्मों पर रहेंगी निगाहें

    Upcoming movies in 2019

    इस रिव्यु को अंग्रेजी में पढ़ेंलिंक

    दीपा गहलोत

    बीता साल में अच्छी फिल्मों की ज्यादा तादाद ने नए साल से दर्शकों की उम्मीद काफी जगा दी है। इस साल के शुरुआती चार महीने में ही लीक से हटकर मुख्तलिफ फिल्में आ रहीं हैं और ये भरोसा होने लगा है कि बेहतर और उन्नत बॉलीवुड की उम्मीद बेमानी नहीं है। नए साल में आगे – भारत, स्टुडेंट ऑफ द इयर 2, कबीर सिंह, मिशन मंगल,बाटला हाउस, साहो, गुड न्यूज, मेड इन चाइना, तानाजी, मरजावां, ब्रह्मास्त्र, किक-2, पानीपत, बागी-3, सूर्यवंशी, सड़क-2, ’83 और शमशेरा जैसी फिल्में रीलिज होंगी। ऐसा लग रहा है कि इस साल दर्शकों को इतनी सारी ब्लॉकब्लस्टर फिल्मों का टिकट खरीदने के लिए बैंक ही लूटना पड़ेगा।

    1- द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर-  मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर लिखी गई संजय बारू की ये विवादास्पद किताब पर बनी इस फिल्म को विजय गुट्टे ने निर्देशित किया है।अक्षय कुमार इसमें लेखन यानि संजय बारू की भूमिका में हैं और अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की।

    2- उरी – कश्मीर के उरी में भारतीय सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित आदित्य धर की इस फिल्म में विकी कौशल और मोहित रैना मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म के बारे में एक बात की तो गारंटी है कि इसे देखकर दिल में देशभक्ति हिलोरें मारेगा ही मारेगा ।

    3- फ्रॉड सैयां – सौरभ श्रीवास्तव की इस फिल्म में अरशद वारसी एक ठग बने हैं जो लड़कियों को पहले अपने प्यार में फंसाता है और फिर उन्हें लूटकर छोड़ देता है। ये फिल्म 1974 में आई फिल्म ‘वो मैं नहीं’ जैसी है।

    4- चीट इंडिया – सौमिक सेन ने इस फिल्म का निर्देशन किया है जिसमें इमरान हाशमी एक ठग बने हैं जो भारतीय शिक्षा व्यवस्था की कमजोरियों का फायदा उठाता है।

    5- मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी – बेहद खर्चीली इस ऐतिहासिक फिल्म का निर्देशन कंगना रानौत और कृश ने किया है। ये फिल्म भारत की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ने वाली देश की सबसे मशहूर योद्धा रानी की कहानी है।

    6- ठाकरे : अभिजीत पांसे की इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी शिव सेना नेता बाल ठाकरे की भूमिका में हैं। इस फिल्म को लेकर लोगों के अंदर डर है कि ये आग भड़का सकती है।

    7- एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा – शैली चोपड़ा धर की इस फिल्म में अनिल कपूर और बेटी सोनम कपूर पहली बार एक साथ नजर आएंगे। ऐसा पता चला है कि ये फिल्म संवेदनशील समलैंगिक प्रेम कहानी पर आधारित है।

    8- सोन चिड़िया – मध्य प्रदेश की चंबल घाटी से निकली एक डकैत की फिल्म आए अरसा हो गया। ये फिल्म डकैतों की कहानी पर आधारित हैं और इसमें सुशांत सिंह राजपूत, मनोज बाजपेयी और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिकाओं में हैं।

    9- गली ब्वॉय – मुंबई की गलियों के रैपर्स पर बनी जोया अख्तर की इस फिल्म के प्रोमो की काफी सराहना हो रही है। फिल्म में इस समय के सुपरस्टार रनवीर सिंह के साथ आलिया भट्ट और कल्कि कोचलिन हैं।

    10- संदीप और पिंकी फरार – अंतराल के बाद दिपांकर बैनर्जी निर्देशन में  दोबारा आए हैं और इस बार वो अर्जुन कपूर और परिणिति चोपड़ा के साथ ये डॉर्क कॉमेडी थ्रिलर फिल्म लेकर आ रहे हैं।

    11-  लुका छिपी – लक्ष्मण उतेकर की इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में कार्तिक आर्यन मथुरा के एक टीवी रिपोर्टर की भूमिका में हैं और कृति सैनन हीरोइन हैं।

    12-  बदला – अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन और तापसी पन्नू  अगर एक साथ एक फिल्म में हों तो ये तो सपने के सच होने जैसा होगा। ऐसा लगता है कि सुजॉय घोष का सपना स्पेनिश फिल्म ‘कॉन्त्रातिएंपो’ की रीमेक फिल्म बदला में पूरा हो गया है।

    13- दे दे प्यार दे – अजय देवगन , तब्बू और रकुल प्रीत सिंह स्टारर इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म से एडिटर अकीव अली निर्देशन में कदम रख रहे हैं।

    14- रोमियो अकबर वाल्टर – रॉबी ग्रेवाल की इस जासूसी फिल्म में जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में हैं।

    15 – केसरी – सारागढ़ी की ऐतिहासिक लड़ाई में अचानक ही कई फिल्म निर्माताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा लेकिन अक्षय कुमार और परिणिति चोपड़ा की मुख्य भूमिका वाली अनुराग सिंह की ये फिल्म सबसे पहले रीलिज हो रही है।

    16- मेंटल है क्या – प्रकाश कोवेलामुदी की इस डॉर्क कॉमेडी थ्रिलर फिल्म में कंगना रानौत और राजकुमार राव हैं।

    17- जंगली – हॉलीवुड निर्देशक चक रसेल ने भारत में आकर विद्युत जमवाल के साथ ये एक्शन फिल्म बनाई है। विद्युत इस फिल्म में जानवरों के डॉक्टर बने हैं जो हाथियों के रिजर्व में शिकारियों से लड़ते हैं।

    18- द नोटबुक – इस लव स्टोरी में सलमान खान जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल को पर्दे पर उतार रहे हैं। फिल्म का निर्देशन नितिन कक्कड़ ने किया है।

    19- द जोया फैक्टर – फिल्म क्रिकेट पर आधारित अनुजा चौहान की बेस्ट सेलर किताब पर है जिसमें सोनम कपूर और मलयाली सुपरस्टार दलकीर सलमान मुख्य भूमिकाओं में हैं।

    20- कलंक – मुगल काल पर बनी और बड़े सितारों से सजी इस ऐतिहासिक फिल्म का निर्देशन अभिषेक वर्मन ने किया है। फिल्म में माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट, वरुण धवन, कुणाल खेमू, आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त जैसे स्टार हैं।

    अऩुवाद- ईश्वरी क्रिएशंस

     

    Post Comment(s)
    Hide Comment(s)

    WordPress database error: [Got error 28 from storage engine]
    SELECT t.*, tt.*, tr.object_id FROM wp_terms AS t INNER JOIN wp_term_taxonomy AS tt ON t.term_id = tt.term_id INNER JOIN wp_term_relationships AS tr ON tr.term_taxonomy_id = tt.term_taxonomy_id WHERE tt.taxonomy IN ('category', 'post_tag', 'post_format', 'yst_prominent_words') AND tr.object_id IN (2628, 2704, 2715) ORDER BY t.name ASC